ffरिडेमकोड2021

ओशिनिया फुटबॉल परिसंघ>न्यूजीलैंड महिला राष्ट्रीय लीग का विस्तार
न्यूजीलैंड महिला अंडर-17 फुटबॉल टीम

न्यूजीलैंड महिला राष्ट्रीय लीग का विस्तार

पार्श्वभूमि

2018 में, न्यूजीलैंड फुटबॉल ने दो प्रमुख टीमों के बीच एक भव्य फाइनल के साथ लीग को सात राउंड से बढ़ाकर एक घर और 14 राउंड से दूर करने का निर्णय लिया।

फीफा फॉरवर्ड से आवेदन जमा करने के बाद इस निर्णय की पुष्टि की गई, जिसने फरवरी 2018 में यूएस $ 90,000 का योगदान दिया।

परियोजना के प्रमुख उद्देश्य क्या थे?

घरेलू स्तर पर महिला फ़ुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए, इस प्रकार न्यूज़ीलैंड की खेल जनता के लिए उनका प्रदर्शन बढ़ाना और महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने में मदद करना।

आपके सहमत उद्देश्यों के अनुबंध में जो था उसे हासिल करने में परियोजना ने कैसे मदद की?

सहमत उद्देश्यों का अनुबंध कहता है "हमारी संपूर्ण फ़ुटबॉल विकास योजना बनाएं और वितरित करें"। इसमें सभी स्तरों पर न्यूजीलैंड में महिला फुटबॉल में बढ़ती भागीदारी शामिल है।

लाभार्थी - प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों थे: फ़ुटबॉल फ़र्न प्रबंधन, महिला आयु वर्ग की टीमें, न्यूज़ीलैंड फ़ुटबॉल, और फ़ुटबॉल में शामिल होने की इच्छुक कोई भी युवा महिला।

गतिविधि

न्यूज़ीलैंड फ़ुटबॉल राष्ट्रीय महिला लीग (NWL) में पूरे न्यूज़ीलैंड से प्रतिस्पर्धा करने वाली सात टीमें हैं - सेंट्रल, नॉर्दर्न लाइट्स, ऑकलैंड फ़ुटबॉल फ़ेडरेशन, वाईबॉप, कैंटरबरी प्राइड, फ़ुटबॉल साउथ।

2018 NWL 15 सितंबर 2018 से 16 दिसंबर 2018 तक हुआ। सात टीमों ने लीग में चौदह लीग राउंड में भाग लिया।

लीग के समापन पर नॉर्दर्न लाइट्स और कैंटरबरी यूनाइटेड प्राइड ने ऑकलैंड में कैंटरबरी प्राइड जीतने वाले चैंपियन का फैसला करने के लिए मुलाकात की।

NWL की स्थापना फुटबॉल में महिलाओं को शामिल होने और उच्च स्तर पर हासिल करने के लिए प्रेरित करने और प्रेरित करने के लिए की गई है। प्रतियोगिता में शामिल कई खिलाड़ी न्यूजीलैंड की शीर्ष महिला पक्ष (द फुटबॉल फ़र्न) और विभिन्न आयु वर्ग के स्तर का प्रतिनिधित्व करते हैं, और इसे विकासशील महिलाओं के लिए एक महान प्रतियोगिता के रूप में देखा जाता है जो उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना चाहती हैं।

NWL राउंड में चौदह की वृद्धि की सफलता के आधार पर यह परिकल्पना की गई है कि आने वाले वर्षों में इस प्रारूप में प्रतियोगिता जारी रहेगी जिससे न्यूजीलैंड में महिलाओं के खेल का विकास हो सके।

2018 फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप में, न्यूजीलैंड, जिसे यंग फुटबॉल फ़र्न के रूप में जाना जाता है, तीसरे स्थान पर रहा, जो देश के लिए एक ऐतिहासिक परिणाम था।

एक महत्वपूर्ण पहलू पर प्रकाश डाला जाना चाहिए कि कांस्य पदक जीतने वाली न्यूजीलैंड की अंडर-17 टीम से 21 सदस्यीय टीम के 20 खिलाड़ियों ने महिला राष्ट्रीय लीग प्रतियोगिता में भाग लिया। इससे उनके विकास और उच्चतम स्तर पर सर्वोत्तम अभ्यास करने में मदद मिली।