cskvd

फीफा परिषद

फीफा परिषद में ओएफसी प्रतिनिधित्व

किगाली, रवांडा - अक्टूबर 26: नए फीफा उपाध्यक्ष लैम्बर्ट माल्टॉक (केंद्र) को आधिकारिक तौर पर फीफा अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो (एल) और महासचिव फातमा सांबा डिओफ समौरा (आर) द्वारा 26 अक्टूबर, 2018 को फीफा परिषद की बैठक के दौरान स्थापित किया जा रहा है। किगाली, रवांडा में। (फोटो गेटी इमेजेज/फीफा गेटी इमेजेज के जरिए)

लैम्बर्ट माल्टोक

 

राष्ट्रीयता: वानुअतु
जन्म तिथि: 15 मई 1956

माल्टॉक ने एक दशक से अधिक समय तक वानुअतु फुटबॉल महासंघ का नेतृत्व किया है। 2019 की शुरुआत में अपने साथियों द्वारा चार साल का जनादेश दिए जाने से पहले, उन्हें 2018 में शेष कार्यकाल के लिए ओएफसी अध्यक्ष चुना गया था।

 

 

राजेश पटेल

राष्ट्रीयता: फिजिक
जन्म तिथि: 3 अप्रैल 1961

फिजी से सेवा करने वाले पहले फीफा परिषद के सदस्य, पटेल को 9 मार्च 2019 को ऑकलैंड, न्यूजीलैंड में ओएफसी असाधारण कांग्रेस के दौरान कार्यालय के कार्यकाल के लिए 2019-2023 के लिए चुना गया था। अपनी सीट अर्जित करने से कुछ दिन पहले, पटेल ने सात साल की योजना शुरू करने में मदद की। 2026 फीफा विश्व कप ™ के लिए फिजी योग्यता को सुरक्षित करने और देश में पूरी तरह से पेशेवर घरेलू फुटबॉल लीग शुरू करने का इरादा है। अपने कार्यकाल के तहत फिजी ने अपने पहले फीफा टूर्नामेंट, फीफा अंडर -20 विश्व कप 2015 और ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है। लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए युवा लीगों के निर्माण और चल रहे समर्थन में निवेश से भी लाभ मिलना शुरू हो गया है।

जोहाना वुड

राष्ट्रीयता: न्यूजीलैंड
जन्म तिथि: 25 दिसंबर 1960

जोहाना वुड शनिवार 9 मई 2019 को ओएफसी असाधारण कांग्रेस के दौरान फीफा परिषद के लिए चुने गए। केंद्रीय फुटबॉल महासंघ की पूर्व अध्यक्ष, वह अब न्यूजीलैंड फुटबॉल की अध्यक्ष हैं। NZF में उनकी नियुक्ति ने उन्हें OFC कार्यकारी समिति में बैठने वाली पहली महिला अध्यक्ष बना दिया, और फीफा के 211 सदस्य संघों में वैश्विक स्तर पर भूमिका में केवल कुछ मुट्ठी भर महिलाओं में से एक। शासन में लकड़ी की एक मजबूत पृष्ठभूमि है।