दुखदस्थितिवीडियोडाउनलोड

प्रधान सचिवालय

प्रधान सचिवालय

ओएफसी का सामान्य सचिवालय ओएफसी कार्यकारी समिति के निर्णयों को लागू करने और क्रियान्वित करने के लिए जिम्मेदार है। यह वित्त, तकनीकी, प्रतियोगिताओं, सामाजिक जिम्मेदारी, मीडिया और टीवी सहित छह विभागों से बनी एक उत्साही टीम है। सामान्य सचिवालय का प्रशांत महासागर में 11 सदस्य संघों में से प्रत्येक के साथ घनिष्ठ संपर्क है।

ओएफसी जनरल सचिवालय ऑकलैंड, न्यूजीलैंड में स्थित है।

ओएफसी जनरल सचिवालय से संपर्क करने के लिए कृपया ईमेल करें:[ईमेल संरक्षित]या फोन +64 9 531 4096

महासचिव

ओएफसी के महासचिव फ्रैंक कैस्टिलो को उसी वर्ष फरवरी से अभिनय क्षमता में भूमिका निभाने के बाद जुलाई 2018 में नियुक्त किया गया था।

पूर्व में सामाजिक उत्तरदायित्व और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के प्रमुख, वह जस्ट प्ले प्रोग्राम के कारण बड़े पैमाने पर ओशिनिया फुटबॉल परिसंघ में आए थे।

संचार प्रशासन और विपणन के मास्टर के साथ, कैस्टिलो ताहिती में स्थानांतरित होने से पहले फ्रांस में एक होटल प्रबंधक के रूप में काम कर रहे थे, जहां उन्होंने मूरिया में होटल प्रबंधन में काम करना जारी रखा।

हालांकि वह इसकी तलाश नहीं कर रहा था, जल्द ही एक नई चुनौती कैस्टिलो के दरवाजे पर दस्तक दे रही थी, जहां से विकास के लिए खेल में उसकी यात्रा शुरू हुई थी।

कैस्टिलो ताहिती में एक युवा परिसंघ के सीईओ बने, जो युवाओं के लिए एक नए सामाजिक कार्यक्रम के विकास में राष्ट्रीय सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने 2006 में पैसिफिक यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया।

यह आयोजन इस क्षेत्र में अपनी तरह का पहला आयोजन था, जिसमें 27 प्रशांत देशों को उन देशों में युवाओं को प्रभावित करने वाले सामाजिक मुद्दों की पहचान करने और सक्रिय समाधान के साथ आने के लिए एक साथ लाया गया था। पैसिफिक यूथ फेस्टिवल के बाद, कैस्टिलो ने 2007 में यूनेस्को असेंबली में पहला पैसिफिक यूथ चार्टर पेश करने में मदद की।

दो साल बाद, कैस्टिलो को ओएफसी सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग का नेतृत्व करने के लिए लाया गया। मुख्य कार्य जमीनी स्तर पर जस्ट प्ले प्रोग्राम को शुरू करना और पहले कई पायलट देशों में और अंततः पूरे क्षेत्र में चलाना था।

उन्होंने 2010 और 2013 में पैसिफिक यूथ एंड स्पोर्ट कॉन्फ्रेंस के सीईओ की चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाते हुए युवा विकास पर ध्यान देना जारी रखा, जिसका उद्देश्य खेल को सामाजिक विकास उपकरण के रूप में बढ़ावा देना और युवाओं को इस बदलाव को चलाने वाले लोगों के रूप में शामिल करना था।

सामाजिक जिम्मेदारी में कैस्टिलो के समय की सफलता ओएफसी जस्ट प्ले प्रोग्राम में परिलक्षित होती है जो अब सभी 11 ओएफसी सदस्य संघों के साथ-साथ भारत में सक्रिय है, और यूनिसेफ पैसिफिक और यूईएफए फाउंडेशन फॉर चिल्ड्रन के मजबूत संबंध हैं, जिसे स्थापित करने में उन्होंने मदद की।

महासचिव के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से, कैस्टिलो ने एक कार्यभार को संतुलित करते हुए लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण की वकालत करना जारी रखा है, जिसमें परिसंघ के शासन और वित्तीय प्रक्रियाओं का एक ओवरहाल शामिल है।