हिंदूमेंपापकाअर्थ

ओशिनिया फुटबॉल परिसंघ>समाचार>समाचार>कोच ने कूप डी फ्रांस की जीत न्यू कैलेडोनिया को समर्पित की

कोच ने कूप डी फ्रांस की जीत न्यू कैलेडोनिया को समर्पित की

एंटोनी कोम्बौरे ने रविवार को नैनटेस को कूप डी फ्रांस की महिमा के लिए निर्देशित किया। फोटो क्रेडिट: फेडकल फुट।

एफसी नैनटेस के मुख्य कोच एंटोनी कोम्बौरे ने सप्ताहांत में फ्रेंच लीग 1 साइड टू कप सफलता का मार्गदर्शन करने के बाद न्यू कैलेडोनिया के लोगों को श्रद्धांजलि दी है।

ओजीसी नाइस पर 1-0 की जीत के बाद रविवार को लेस कैनारिस को कूप डी फ्रांस चैंपियन का ताज पहनाया गया। यह चौथी बार है जब उन्होंने 21 वर्षों में फ्रेंच घरेलू कप खिताब और अपना पहला रजत पदक जीता है।

Kombouaré के लिए, यह एक कहानी राज्याभिषेक था। 58 वर्षीय का जन्म नौमिया में हुआ था और उन्होंने न्यू कैलेडोनियन राजधानी में डब्ल्यूएस प्लम नौमिया के साथ एक लड़के के रूप में अपनी फुटबॉल शिक्षा शुरू की। 1983 में, उन्होंने फ्रांस जाने और एक पेशेवर फुटबॉल करियर बनाने का साहसिक निर्णय लिया।

वहाँ, 19 वर्ष की आयु में, वह नैनटेस में शामिल हो गए, बिना ट्रॉफी जीते सात साल तक क्लब में रहे।

अब, एक प्रबंधक के रूप में, उन्होंने आखिरकार उस क्लब के साथ एक कप जीता है जिसने उन्हें यूरोप में अपना मौका दिया।

परिणाम और भी प्रभावशाली है, यह देखते हुए कि नैनटेस केवल कोम्बौरे की पूर्व टीमों, टूलूज़ एफसी में से एक के खिलाफ प्ले-ऑफ स्थिरता में लीग 1 से पिछले सीज़न से निर्वासन से बच गया था।

कोम्बौरे, जिन्होंने पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए भी खेला और प्रबंधित किया है,फ्रेंच प्रेस से बात कीएक बार उत्सव तय हो गया था।

खिलाड़ियों के साथ अपने मजबूत संबंध की बात करते हुए, उन्होंने अपनी प्रबंधकीय शैली के लिए अपनी न्यू कैलेडोनियन विरासत और परवरिश को महत्वपूर्ण बताया।

उन्होंने कहा, 'मैं अपने खिलाड़ियों से बहुत प्यार करता हूं।

"यह बहुत कुछ आता है कि मैं कौन हूं, मैं कहां से आया हूं, प्रशांत क्षेत्र में न्यू कैलेडोनिया। हमारे लिए, हम एक परिवार, एक कबीले हैं। जब तुम मेरे परिवार का हिस्सा हो, ये आजीवन संबंध हैं, यह क्षेत्र से परे है।

"एक खिलाड़ी है, लेकिन सबसे बढ़कर, एक आदमी, जिसे मैं अपना बेटा मानता हूं। ये सभी खिलाड़ी मेरे बच्चे हैं। अपने बच्चों के साथ, जब वे काम नहीं कर रहे होते हैं, तो मैं अक्सर आश्वस्त और मांग करता हूं। जब वे अच्छे होते हैं तो मैं उन्हें किस करता हूं और बधाई देता हूं।

"ये बहुत ही साधारण मानवीय रिश्ते हैं।"

कोम्बौरे ने बताया कि कैसे उन्होंने इस सफलता के लिए अपनी पिछली सभी ट्राफियों का आदान-प्रदान किया होगा, क्लब की प्रशंसा करते हुए उन्हें अपने फुटबॉल के सपनों को जीने का मौका दिया।

यह पूछे जाने पर कि उनके दिमाग में क्या विचार चल रहे थे, जैसे ही एक कड़े फाइनल के अंतिम कुछ मिनटों में समय बीत गया, कोम्बौरे ने अपने फुटबॉल करियर को आकार देने में उनकी भूमिका के लिए अपनी मातृभूमि और परिवार को श्रद्धांजलि दी।

"[मैंने सोचा] बहुत सी चीजों के लिए लेकिन विशेष रूप से मेरे दादा-दादी के लिए जिन्होंने मुझे पाला। उन्होंने हमेशा मुझे लाड़ प्यार किया है और मेरा समर्थन किया है।

"उन्होंने मुझसे चीजों का वादा किया। हम उस पर बहुत विश्वास करते हैं। उन्होंने मुझे बताया कि मैं एक अच्छी जिंदगी जीने जा रहा हूं। मेरे पास जो जीवन है वह असाधारण है।

"मैं प्रशांत के लोगों के बारे में भी बहुत सोचता हूं, खासकर न्यू कैलेडोनिया में घर वापस आने वाले लोगों के बारे में। यह उनकी जीत भी है। उन्होंने पीड़ित किया, उन्होंने मेरा समर्थन किया। यह धन्यवाद कहने का एक तरीका है।"

न्यू कैलेडोनिया में जन्मे पूर्व रियल मैड्रिड और फ्रांस के स्टार क्रिश्चियन करमबेउ के साथ कोम्बौरे ने हाल ही में फेडेरेशन कैलेडोनिया डी फुटबॉल वेबसाइट से न्यू कैलेडोनियन फुटबॉल और उनकी व्यक्तिगत यात्रा के लिए राजदूत होने के बारे में बात की थी।जिसे आप यहां देख सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

टिप्पणी