शाहीनआफ्रिडी

ओशिनिया फुटबॉल परिसंघ>समाचार>समाचार>फीफा महिला विश्व कप 2023™ ड्रॉ की मेजबानी करेगा न्यूजीलैंड

फीफा महिला विश्व कप 2023™ ड्रॉ की मेजबानी करेगा न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के उप प्रधान मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने आज इस खबर की घोषणा की। फोटो क्रेडिट: एनजेडएफ।

फीफा महिला विश्व कप 2023™ के लिए ड्रा की मेजबानी न्यूजीलैंड द्वारा की जाएगी। फीफा महासचिव फातमा समौरा और न्यूजीलैंड के उप प्रधान मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन द्वारा आज पहले यह घोषणा की गई थी कि ड्रा शनिवार, 22 अक्टूबर, 2022 को ऑकलैंड में होगा।

शहर के आओटिया सेंटर में आयोजित होने वाले इस ड्रॉ से फीफा महिला विश्व कप के नौवें संस्करण में प्रतिस्पर्धा करने वाली 32 टीमों के लिए मैच फिक्स्चर का पता चलेगा, जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने संयुक्त रूप से सिर्फ एक साल में की है।

विश्व स्तर पर प्रसारित होने वाले ड्रॉ शो में पांच ऑस्ट्रेलियाई और चार न्यूजीलैंड मेजबान शहरों में सांस्कृतिक प्रदर्शन और अंतर्दृष्टि शामिल होगी जो टीमों और फुटबॉल प्रशंसकों के साथ-साथ कई आश्चर्यों का स्वागत करेंगे।

ऑकलैंड में आज की घोषणा पर बोलते हुए, फीफा महासचिव फातमा समौरा ने कहा: "दुनिया की सबसे बड़ी महिला एकल-खेल आयोजन का स्वागत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में तैयारी चल रही है। अक्टूबर में आधिकारिक ड्रा फीफा महिला विश्व कप 2023 की उलटी गिनती में टीमों और प्रशंसकों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

"हम अधिक लड़कियों और महिलाओं को फुटबॉल में शामिल होने के लिए प्रेरित करने और प्रोत्साहित करने के लिए इस टूर्नामेंट के प्रभाव और क्षमता के बारे में उत्साहित हैं और हम फीफा महिला विश्व कप के लिए महानता से आगे बढ़ने के लिए मंच तैयार करने के लिए ड्रा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"

मंत्री रॉबर्टसन - जो टूर्नामेंट के प्रमुख मंत्री भी हैं - ने कहा कि न्यूजीलैंड में फीफा महिला विश्व कप 2023 के लिए ड्रा होना एक वास्तविक विशेषाधिकार होगा।

“ऑकलैंड 20 जुलाई, 2023 को न केवल टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह और फुटबॉल फ़र्न की विशेषता वाले उद्घाटन मैच की मेजबानी करेगा, बल्कि अब ड्रॉ की भी मेजबानी करेगा।

"ड्रा अपने आप में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण घटना है। यह न्यूजीलैंड और ऑकलैंड को हमारी संस्कृति और परंपराओं को वैश्विक दर्शकों के सामने प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है।

"आज की घोषणा भी उत्साह पैदा करने लगती है क्योंकि ड्रॉ से पता चलता है कि हम न्यूजीलैंड में किन टीमों की मेजबानी करेंगे।"

ड्रॉ होने से पहले प्रशंसकों के लिए रोमांचक कुछ महीनों का क्वालिफायर होगा। जुलाई से अक्टूबर तक होने वाले कई परिसंघ टूर्नामेंटों के माध्यम से अफ्रीका, मध्य और उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका और ओशिनिया की टीमें फीफा महिला विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफिकेशन बर्थ सुरक्षित करेंगी।

अगले साल फीफा महिला विश्व कप 2023 के लिए प्ले-ऑफ टूर्नामेंट में अंतिम तीन स्लॉट के लिए दस टीमें भी प्रतिस्पर्धा करेंगी।

फिजी में जुलाई के ओएफसी महिला राष्ट्र कप के विजेता प्ले-ऑफ टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगे, न्यूजीलैंड पहले से ही सह-मेजबान के रूप में ओएफसी का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

फीफा महिला विश्व कप 2023 टिकटों के संबंध में नवीनतम समाचारों के साथ अद्यतित रहने के लिए, कृपया पंजीकरण करेंयहां।

- एनजेडएफ . के सौजन्य से

संबंधित पोस्ट

टिप्पणी