rcbvspbks

ओशिनिया फुटबॉल परिसंघ>परियोजनाओं>द्वीपों का ताहिती का त्योहार
2016 में उत्सव का उद्घाटन समारोह।

द्वीपों का ताहिती का त्योहार

पार्श्वभूमि

फ़ेडरेशन ताहितीने डी फ़ुटबॉल अपने सभी क्षेत्रों के प्रतिभागियों के लिए फ़ुटबॉल का एक वार्षिक उत्सव आयोजित करता है। फुटबॉल के इस 'आइलैंड फेस्टिवल' में फुटबॉल, फुटसल और बीच सॉकर के कोड शामिल हैं। 2008 में अपनी स्थापना के बाद से, यह त्योहार क्षेत्र का सबसे लोकप्रिय फुटबॉल आयोजन बन गया है और इसी तरह, इसके द्वीपसमूह के सबसे अधिक प्रतिनिधि, जिसमें 2000 से अधिक प्रतिभागी, 134 टीमें शामिल हैं, जिनमें से 57 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व द्वीप के खिलाड़ियों द्वारा किया जाता है। ताहिती के मुख्य द्वीप के बाहर द्वीपसमूह। यह तथ्य अपने विशाल क्षेत्र से निकलने वाले प्रतिभागियों को इकट्ठा करने की तार्किक और वित्तीय चुनौतियों को प्रस्तुत करता है।

फ्रेंच पोलिनेशिया में लगभग 4000 वर्ग किलोमीटर का कुल भूमि द्रव्यमान है जो 118 द्वीपों और एटोल में फैला हुआ है जो 2000 किमी के भौगोलिक फैलाव को शामिल करता है। यह प्रतिभागियों के राजधानी पपीते में परिवहन के लिए बड़े पैमाने पर आंतरिक लागत का अनुवाद करता है जहां त्योहार सालाना आयोजित किया जाता है।

परियोजना के उद्देश्य

इस आयोजन के उद्देश्य हैं:

  • ताहिती में अपने सभी रूपों में फ़ुटबॉल का विकास और प्रचार करें
  • सुनिश्चित करें कि प्रतिभागियों का चिकित्सा नियंत्रण निःशुल्क है
  • फुटबॉल स्थानीय अर्थव्यवस्था में भाग लेता है
  • आंतरिक विनियमों में उल्लिखित शर्तों के आधार पर अच्छी सामाजिक प्रथाओं को बढ़ावा देना

फीफा फॉरवर्ड ने किसका समर्थन किया?

2016 और 2017 में US$400,024 के फीफा योगदान को तदनुसार इस प्रकार खर्च किया गया:

आवास (24%), खानपान (24%), उड़ानें (31%), उपकरण (21%)।

फीफा फॉरवर्ड का प्रभाव

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, त्योहार के प्रतिभागियों के लिए एकमात्र सबसे महत्वपूर्ण लागत आइटम उड़ानें हैं। यह सभी प्रतिभागियों के 57 प्रतिशत से अधिक का प्रतिनिधित्व करता है, जो कि पूरे फीफा योगदान का 31 प्रतिशत है, जिसके बिना इतनी बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को शामिल करना मुश्किल होगा।

यह परियोजना एफटीएफ के सीएओ में निर्धारित उद्देश्यों को उस हद तक पूरा करने में योगदान करती है जहां एफटीएफ खेल के लिए, द्वीपों के लिए फीफा के समान दृष्टिकोण साझा करता है।