हार्यानास्टेलर

ओशिनिया फुटबॉल परिसंघ>समाचार>समाचार>सोलोमन द्वीप ने ओएफसी महिला राष्ट्र कप का लक्ष्य घोषित किया

सोलोमन द्वीप ने ओएफसी महिला राष्ट्र कप का लक्ष्य घोषित किया

लॉसन तामा स्टेडियम में हाल ही में प्रशिक्षण शिविर में सोलोमन द्वीप की महिला टीम। फोटो क्रेडिट: एसआईएफएफ फेसबुक।

सोलोमन द्वीप फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष विलियम लाई के अनुसार, सोलोमन द्वीप समूह की महत्वाकांक्षा आगामी ओएफसी महिला राष्ट्र कप के सेमीफाइनल चरण में कम से कम पहुंचने की है।

सोलोमन द्वीप दूसरे सबसे निचले स्थान पर हैं, जुलाई के टूर्नामेंट में केवल वानुअतु को निचले स्थान पर रखा गया है, जिसमें उन्हें मेजबान देश फिजी और 2018 के सेमीफाइनलिस्ट न्यू कैलेडोनिया के साथ एक कठिन ग्रुप सी में शामिल किया गया है।

हालांकि, लाई का कहना है कि एसआईएफएफ हाल के वर्षों में देश भर में महिला फुटबॉल को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और उन्हें फिजी में पुरस्कार मिलने की उम्मीद है।

"सफलता अचानक नहीं आती," लाई ने कहा।

“इसमें बहुत मेहनत और समय है, खासकर राष्ट्रीय टीमों में। हम सोलोमन द्वीप समूह का प्रतिनिधित्व करने के लिए सिर्फ विदेशों से खिलाड़ी नहीं खरीद सकते। हमें खिलाड़ी बनाने होंगे।

“कई सालों से हम महिला फुटबॉल को बदलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले दो वर्षों में हमने विशेष रूप से सीनियर महिला राष्ट्रीय टीम के साथ प्रयास तेज किया है।”

किसी भी संभावित सफलता के लिए लाई ने जो सुधार किए हैं, उनमें से एक 2020 में सोलारिस महिला प्रीमियर लीग का कार्यान्वयन है। प्रमुख महिला प्रतियोगिता सोलोमन द्वीप की सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलरों को नियमित रूप से खेलने का मौका देती है और उभरती प्रतिभाओं को तेजी से पहचानने का मौका देती है।

"हमारे पास एक नई राष्ट्रीय लीग है, ताकि खिलाड़ी वहां प्रदर्शन कर सकें और वहां नियमित रूप से खेल सकें, जो एक सफलता रही है," लाइ ने कहा।

"राष्ट्रीय लीग से अब हमारे पास चुनने के लिए खिलाड़ियों का एक पूल है।"

अपने अंतिम चार मिशन में उनका मार्गदर्शन करने के लिए, सोलोमन द्वीप समूह ने राष्ट्र के पुरुषों के खेल के इतिहास में सबसे बड़े नामों में से एक को नियुक्त किया है। बत्राम सूरी को पिछले नवंबर में महिला राष्ट्रीय टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया था।

लाई ने कहा कि सूरी न केवल देश के इतिहास में "सबसे घातक स्ट्राइकर" में से एक है, बल्कि फिजी, न्यूजीलैंड और वानुअतु में मंत्र सहित पूरे क्षेत्र में खेलने और कोचिंग के अपने अनुभव के प्रसार को भी संबोधित किया।

लाई ने कहा, "हमें उम्मीद है कि उनके अनुभव से, उनकी इच्छा से, उनकी हर चीज से हमें यकीन है कि महिला फुटबॉल का परिणाम पहले से बेहतर होगा।"

“जुलाई के टूर्नामेंट के लिए हमने सेमीफाइनल को लक्षित किया है। न्यूनतम सेमीफाइनल है। ”

सूरी, जिन्होंने पहले सोलोमन द्वीप U-19 और U-23 पुरुष टीमों का मार्गदर्शन किया था, लाइ के आकलन से सहमत थे, उनका मानना ​​​​था कि सोलोमन द्वीप जुलाई में परेशान हो सकता है।

"हमारा लक्ष्य कम से कम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल का है, और हमने हाल के हफ्तों में कड़ी मेहनत की है," उन्होंने मीडिया से कहा।

"हम मानते हैं कि दलित हर किसी की प्रतिस्पर्धा को बर्बाद कर देता है।"

सोलोमन आइलैंड्स ने गुरुवार, 14 जुलाई को अपने महिला राष्ट्र कप अभियान की शुरुआत की, जब वे बुधवार 20 जुलाई को अपने अंतिम ग्रुप गेम में न्यू कैलेडोनिया से भिड़ने से पहले फिजी का सामना करेंगे।

संबंधित पोस्ट

टिप्पणी